लोगों की पसंद बना वेद प्रकाश का “भाईसाहब पॉडकास्ट”

The popular “Bhaisahab Podcast” created by Ved Prakash has become people’s favorite.

विशेष संवाददाता

जबलपुर। सोशल मीडिया जगत में आज कल भाईसाहब पॉडकास्ट (इंटरनेट का रेडियो) खासी चर्चा में है।भाईसाहब पोडकास्ट से अब तक लोग भारी संख्या में जुड रहे हैं। उसे फालो कर रहे हैं लाईक, शेयर और सब्सक्राइब कर रहे है। इसे बनाया है पूर्व भारतीय प्रशासनिक अधिकारी वेद प्रकाश शर्मा ने, उन्होंने इसका नाम भी बड़ा ही रोचक “भाईसाहब” पोडकास्ट रखा है और इसके माध्यम से वह विभिन्न विषयों पर अपनी बात रखते हैं, उनकी बात रखने का तरीका भी बेहद सरल और सीधा सपाट है। अपने प्रशासनिक कार्यकाल में विभिन्न जिलों में विकास कार्यो को मूर्त रूप देने वाले आईएएस वेदप्रकाश बेहद तेज तर्रार और जनता में बीच पकड़ रखने वाले व जनता की मदद करने वाले आईएएस अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं और अपने कार्यकाल के दौरान वे जहाँ भी पदस्थ रहे वहां के लोगो में भी वे अच्छे खासे लोकप्रिय रहे है।

भाईसाहब पोडकास्ट में आईएएस वेदप्रकाश राष्ट्रीय और सामाजिक मुददों पर अपनी बात सीधी रखते हैं। भाईसाहब पोडकास्ट के अब तक चार एपीसोड आ चुके हैं। वे इस पॉडकास्ट पर “वर्तमान शिक्षा प्रणाली” पर भी बेबाक अपनी बात रख चुके है जिसे हर स्तर पर सराहा गया है। हम आपको बता दें कि वेदप्रकाश अपने सेवा कार्यकाल में ग्वालियर, जबलपुर के नगर निगम कमिश्नर, छिंदबाडा, नरसिंहपुर के कलेक्टर सहित बल्लभ भवन में भी विभिन्न पदों पर सेवा दे चुके हैं। ग्वालियर जबलपुर में नई सडकों के निर्माण, उनके चौडीकरण और वृक्षारोपण कार्य में उनकी सराहनीय भूमिका रही है।

मैने हमेशा विकास व सेवा को प्राथमिकता दीः वेदप्रकाश
सहारा समाचार से चर्चा के दौरान आईएएस वेदप्रकाश ने कहा कि वह शासकीय सेवा से सेवा निवृत जरूर हो गये हैं, लेकिन समाज हित के कार्यों से वे आज भी खुद को मुक्त नहीं कर पाए और इसी लिए विभिन्न मंचों व संगठनों के माध्यम से समाज सेवा का कार्य कर रहे हैं। परिवर्तन और विकासवादी युग में उन्होंने अपनी बात जनमानस व युवा पीढी तक पहुंचाने के लिये भाईसाहब पोडकास्ट बनाया है, जिसमें वह हर विषय पर बात रखते हैं, विशेषकर अपनी बात, समस्या व समाधान भी। जिसमें आम लोग बेहद लाभान्वित हो रहे है।

सरल शब्दों में समझिये की पॉडकास्ट है क्या
यहाँ इस बात की जानकारी साँझा करने की जरूरत इसलिए मानी जाती है की बहुत से लोग यह नहीं जानते की पॉडकास्ट आखिर होता क्या है। दरअसल पॉडकास्ट से तात्पर्य एक मीडिया संचिका से है जो कि इंटरनेट पर फीड के द्वारा प्रसारित की जाती है। जिसे कि कंप्यूटर तथा पोर्टेबल मीडिया प्लेयरों जैसे आईपॉड तथा स्मार्टफोन आदि द्वारा चलाया जा सकता है। इस प्रक्रिया को पॉडकास्टिंग कहा जाता है। पॉडकास्ट बनाने तथा प्रसारित करने वाले को पॉडकास्टर कहा जाता है।

Related Posts

संजय राउत ने कहा- भाजपा के साथ नहीं जाएगा उद्धव गुट

मुंबई शिवसेना (यूबीटी) के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात की खबरों को सोमवार को पूरी तरह खारिज…

कांग्रेस का बड़ा विकेट गिरने से बच गया, पार्टी में बने रहेंगे कैप्टन अजय यादव

हरियाणा हरियाणा में कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद बुरी तरह अपनी पार्टी को कोस रहे हैं,…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

22 अक्टूबर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

22 अक्टूबर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

भगवान शिव की पूजा सोमवार को ही क्यों

भगवान शिव की पूजा सोमवार को ही क्यों

धनतेरस पर100 साल बाद बनेगा दुर्लभ सयोंग, इन राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल योग

धनतेरस पर100 साल बाद बनेगा दुर्लभ सयोंग, इन राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल योग

21 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

21 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

समूचे विश्व में पूजा होती है गणेश की

समूचे विश्व में पूजा होती है गणेश की

karva chauth 2024आपके शहर में कब निकलेगा चांद, जानिए सही टाइम

karva chauth 2024आपके शहर में कब निकलेगा चांद, जानिए सही टाइम