केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के करोड़ों रुपए के लेनदेन वाले वायरल वीडियो पर बबाल।

Ruckus over viral video of Union Minister Narendra Singh Tomar’s son’s transaction worth crores of rupees.

कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और उनके बेटे के खिलाफ खोला मोर्चा।
केंद्र सरकार की मंशा पर भी उठाए सवाल, चुनाव आयोग से कार्यवाही की मांग।

संतोष सिंह तोमर

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर (रामू) के करोड़ों रुपए के लेनदेन की बातचीत वाले वायरल वीडियो पर अभी तक कोई जांच शुरू न होने पर सवाल उठाया है। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग से मांग की है कि इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरी हकीकत जनता के सामने रखें। जबकि इस मामले में केंद्रीय मंत्री और दिमनी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर (रामू) ने मुरैना में इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है।

यहां बताते चले कि नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर के वायरल वीडियो पर मध्य प्रदेश की राजनीति जमकर गरमाई हुई है। कांग्रेस इसे लेकर बीजेपी पर जमकर हमलावर हो गई है। पार्टी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष जयराम रमेश और राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया के बाद अब पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी केंद्र सरकार की मंशा पर सवाल उठाएं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा है,”पूरा देश कल से केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र तोमर के बेटे का एक वायरल वीडियो देख रहा है, जिसमें वह वीडियो कॉल पर सैकड़ो करोड़ के आर्थिक लेनदेन की बातचीत कर रहे हैं। इस संबंध में कल रात ही निर्वाचन आयोग से शिकायत भी दर्ज कर दी गई थी, लेकिन अब तक किसी भी जांच एजेंसी द्वारा ना तो जांच शुरू हुई है और ना ही जिस सरकार में तोमर मंत्री हैं, उसके शीर्ष नेतृत्व ने कोई प्रतिक्रिया व्यक्त की है। यह वीडियो उस राज्य में सामने आया है जहां की सरकार पर 50% कमीशन राज चलाने का आरोप है।”

कमलनाथ ने आगे लिखा,”चुनाव के बीच आए इस तरह के संदिग्ध वीडियो की जांच ना होना स्वस्थ और निष्पक्ष लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए खतरा है। मैं निर्वाचन आयोग से मांग करता हूं कि इस विषय में त्वरित कार्रवाई करें और दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने रखें।”

वायरल वीडियो में करोड़ों के लेनदेन की बात

विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर रविवार को एक वायरल वीडियो ने मध्यप्रदेश सहित पूरे देश में हंगामा खड़ा कर दिया। वीडियो केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर (रामू ) का बताया जा रहा है। इस वीडियो में देवेंद्र प्रताप सिंह लखनऊ के एक बिचौलिये के जरिए माइनिंग कारोबारियों से करोड़ों रुपए लेने के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट के इंतजाम की बात करते दिखाई और सुनाई दे रहे हैं। बिचौलिया उनसे हर ट्रांजेक्शन के लिए अलग-अलग 4 से 5 बैंक खातों की डिटेल मांग रहा है और वक्त भी पूछ रहा है।

मुरैना में दर्ज कराई एफआईआर

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर ने एमपी के मुरैना को एक लिखित आवेदन देकर वायरल वीडियो फर्जी होने और राजनेतिक द्वेष भावना के चलते छबि खराब करने का षडयंत्र बताया। उन्होंने वीडियो को तत्काल सोशल प्लेटफॉर्म से हटवाने और वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। इस पर जिले के सिविल लाइंस थाने में एफआईआर दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

केंद्रीय मंत्री तोमर को बदनाम करने की कोशिश

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भोपाल में कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर चार दशक से साफ-सुथरी राजनीति के लिए देश भर में सम्मान के साथ जाने जाते हैं। उनके बेटे को ढाल बनाकर कांग्रेस अब ओछी राजनीति करना चाहती है, लेकिन उससे कोई फायदा नहीं होगा। जिस वीडियो को कांग्रेस दिखा रही उसमें नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का सिर्फ वीडियो दिख रहा, दूसरा कौन व्यक्ति है, वह नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर ने खुद शिकायत कर जांच की मांग की है और प्रशासन से आग्रह किया है कि जब तक सत्यता सामने नहीं आ जाती तब तक इस वीडियो को डीलिट किया जाए। मैं और हमारी भारतीय जनता पार्टी  कांग्रेस की इस ओछी हरकत की घोर निंदा करती है।

Related Posts

राजस्थान कृषि विभाग में 241 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आज से आवेदन शुरू

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कृषि विभाग में 241 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत 21 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए है। सभी…

मध्य प्रदेश में राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 11 शहरों में 15 सेंटर्स बनाए, इंदौर में सबसे ज्यादा पांच सेटर्स

 इंदौर मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2024 आज से शुरू हो गई है। आयोग ने परीक्षा के लिए प्रदेशभर के 11 शहरों में 15 केंद्र बनाए हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

अहोई अष्टमी व्रत, बच्चों की दीर्घायु, सुख और समृद्धि के लिए रखने वाला व्रत

अहोई अष्टमी व्रत, बच्चों की दीर्घायु, सुख और समृद्धि के लिए रखने वाला व्रत

22 अक्टूबर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

22 अक्टूबर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

भगवान शिव की पूजा सोमवार को ही क्यों

भगवान शिव की पूजा सोमवार को ही क्यों

धनतेरस पर100 साल बाद बनेगा दुर्लभ सयोंग, इन राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल योग

धनतेरस पर100 साल बाद बनेगा दुर्लभ सयोंग, इन राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल योग

21 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

21 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

समूचे विश्व में पूजा होती है गणेश की

समूचे विश्व में पूजा होती है गणेश की