विधायक श्रीमती अनुभा मुंजारे ने बस स्टेण्ड और एस्ट्रोटर्फ मैदान का किया निरिक्षण

MLA Smt. Anubha Munjare inspected the bus stand and astroturf ground

अव्यवस्था मिलने पर जताई नाराजगी

शरद धानेश्वर
बालाघाट। बालाघाट विधायक अनुभा मुंजारे ने गुरुवार को बस स्टैंड और एस्ट्रोटर्फ मैदान का निरीक्षण किया।

यहां अव्यवस्था मिलने पर नाराजगी जाहिर की। बस स्टैंड और हॉकी मैदान को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। विधायक ने अव्यवस्थित खड़ी बसों को टाइमिंग के अनुसार लगाने, सुलभ शौचालय की सफाई और किराया सूची लगाने, बस स्टैंड पर बने नाली नुमा गढ्ढे को सुधारने के निर्देश दिए। यात्री प्रतिक्षालय में पंखे और बिजली की व्यवस्था कराने की बात कही। शहीद चंद्रशेखर आजाद स्पोर्ट्स मैदान में एस्ट्रोटर्फ का निरीक्षण किया। यहां नेहरू स्पोर्ट्स क्लब महासचिव विजय वर्मा से मैदान को लेकर विस्तृत जानकारी ली। विधायक के पहुंचने पर नपा के सफाई कर्मियों ने बस स्टैंड पर झाड़ू लगाई। एस्ट्रोटर्फ मैदान में पड़ी मिट्टी को व्यवस्थित करते जेसीबी चलते हुए भी दिखाई दी। यह काम कई दिनों से बंद था।

सुलभ शौचालय कर्मियों ने लिए ज्यादा रुपए

बस स्टैंड में बने सुलभ शौचालय में नहाने गए दो लोगो से सुलभ शौचालय कर्मी ने 30 रुपए लिए थे। निरीक्षण के दौरान इसकी जानकारी मिलने पर विधायक ने 10 रुपए वापस करवाए। यहां आने वाले लोगों की सुविधा के लिए राशि की सूची टांगने के निर्देश दिए।

बस स्टैंड के मुलना उद्यान का होगा कायाकल्प

बसो को बस स्टैंड से गुजरने में आ रही दिक्कत को देखते हुए तत्कालीन कलेक्टर के समय मुलना मैदान के आसपास की बाउंड्रीवाल को तोड़ दिया गया था, लेकिन उसके बाद इस पर कोई काम नहीं किया गया, जिससे आज भी वह इसी स्थिति में है। बस स्टैंड निरीक्षण के दौरान विधायक अनुभा मुंजारे ने इसकी स्थिति को देखते हुए कहा कि इसका कायाकल्प किया जाएगा। विधायक निधि से सबसे पहले इसे बनाएंगे। उन्होंने प्रतिमा के पास किसी भी प्रकार के होर्डिंग्स नहीं लगाने के निर्देश दिए।

बस स्टैंड और हॉकी मैदान को करें व्यवस्थित

विधायक अनुभा मुंजारे ने बस स्टैंड और हॉकी मैदान का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए दोनों ही जगह मिली अव्यवस्था पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अफसोस की बात है बस स्टैंड को व्यवस्थित करने और देखने वाला नहीं है, कोई आगे नहीं आ रहा है, जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग आलोचना, प्रत्यालोचना और एक व्यक्ति विशेष की चरणवंदना के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं। मैं काम करना चाहती हूं। उन्होंने कहा कि नगरपालिका अध्यक्ष रहते हमने मैदान को बेहतर बनाने का काम किया था। इस मैदान को एस्ट्रोटर्फ में परिवर्तित करने का काम जिस तरह से चल रहा है, वह गैर जिम्मेदाराना है। मुझे निरीक्षण में यहां काफी अनियमितता देखने को मिली। समय की कोई पाबंदी नहीं है और मनमाने तरीके से काम हो रहा है। ठेकेदार भाजपा अध्यक्ष सत्यनारायण अग्रवाल है, जो आरोप-प्रत्यारोप करने में आगे रहते हैं। करोड़ों के इस प्रोजेक्ट से अब खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द मैदान काम नहीं किया गया तो वह चुप नहीं बैठेंगे। विधायक अनुभा मुंजारे के साथ नपा नेता प्रतिपक्ष योगराज कारो लिल्हारे, आशुतोष डहरवाल, पूर्व पार्षद पन्ना शर्मा, निर्मल कल्लु सोनी, अनिल सोनी, छबिराम नागेश्वर, राजेश ठाकुर सहित नपा कार्यालय अधीक्षक वाचस्पति त्रिपाठी, इंजीनियर और प्रभारी सूर्यप्रकाश उइके मौजूद रहें ।

Related Posts

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस-उद्धव गुट के बीच इन 6 सीटों पर फंसा पेच!

मुंबई महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं. हर कोई जनता को लुभाने का प्रयास कर रहा है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जोरो पर है…

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा- खालिस्तानी पन्नू के साथ कांग्रेस खड़ी है

नई दिल्ली केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर दिए विवादित बयान के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

16 सितम्बर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

16 सितम्बर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? इस दिन जरूर करें ये कार्य

16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? इस दिन जरूर करें ये कार्य