बुलंद हौंसले वाले युवा लाते हैं बदलाव।

Young people with high spirits bring change.

थिंक एंड सपोर्ट फाउंडेशन ने मनाया राष्ट्रीय युवा दिवस एवं मकर संक्रांति पर्व, निःशुल्क कम्प्यूटर शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बांटे प्रमाण-पत्र।

संतोष सिंह तोमर

ग्वालियर। थिंक एंड सपोर्ट फाउंडेशन की ओर से स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस एवं मकर संक्रांति उत्सव मनाया गया।
जनकपुरी गोलपहाड़िया स्थित मॉ सरस्वती कम्प्यूटर शिक्षा केंद्र पर. आयोजित कार्यक्रम के मुख्यअतिथि एलआईसी के एसडीएम खलील अहमद थे। अध्यक्षता प्रमुख समाज सेवी डॉ. केशव पाण्डेय ने की। जबकि कृषि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. एसपी श्रीवास्तव एवं ग्रीनवुड पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर डॉ. आदित्य सिंह भदौरिया विशिष्ट अतिथि थे। मुख्य अतिथि अहमद ने कहा कि आज युवा एक नई मंजिल की तलाश में संघर्षरत है। इस आपाधापी भरे जीवन से निकलने का मार्ग नहीं मिल रहा है। नित्य नई चुनौतियों का सामना करने में युवा अपने को निर्बल समझता है। सफलता प्राप्त करने की चुनौती में वह अपनों से दूर होता जा रहा है। ऐसे में स्वामी विवेकानंद का सफलता का मंत्र उनके जीवन की दिशा और दशा दोनों बदल सकता है। क्योंकि स्वामीजी के संकल्प जीवन को नई ऊर्जा प्रदान करते हैं।

विशिष्ट अतिथि डॉ. पाण्डेय ने कहा कि विवेकानंद कहते थे कि युवा वह होता है जो बिना अतीत की चिंता किए अपने भविष्य के लक्ष्यों की दिशा में काम करता है। हर इंसान को कभी न कभी अकेले ही शुरुआत करनी होती है। इसलिए किसी भी काम को करने से घबराना नहीं चाहिए। यदि आपकी नीयत साफ, इरादे स्पष्ट और हौंसले बुलंद हैं तो आपके साथ अपने आप ही लोग जुड़ने लगते हैं। युवा जब ठान लेता है तो कुछ भी कर सकता है।
इस दौरान अतिथियों ने तीन महीने का निःशुल्क कंम्प्यूटर कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए। जबकि आयोजकों ने अतिथियों को स्मृति चिंह भेंट कर शॉल एवं श्रीफल से सम्मानित किया। संचालन भूपेंद्र कांत ने तथा फाउंडेशन के संस्थापक अनिल कांत ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान मुख्यअतिथि का जन्मदिन मनाकर उनके सुखद जीवन की कामना की गई।

Related Posts

MPHC में अनुवादक के पदों पर चल रही है भर्ती, इस तिथि से पहले करें आवेदन

जबलपुर  मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (MPHC) ने जूनियर न्यायिक अनुवादक के पदों पर भर्ती के लिए हाल में ही अधिसूचना जारी की है। इन रिक्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया चालू…

मध्य प्रदेश नर्सिंग परीक्षा फिर स्थगित, छात्रों ने जताई नाराजगी, जानें अब कब होगा एग्जाम

भोपाल  मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित नर्सिंग की परीक्षाएं एक बार फिर स्थगित कर दी गई हैं, जिससे छात्रों में गहरा रोष है. पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के प्रश्नपत्र…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

20 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

20 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ

अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण