भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं एसपी ग्वालियर ने संगठनों व प्रतिष्ठित नागरिकों की ली बैठक

Keeping in view the life prestige of the statue of Lord Shri Ram, Collector and SP Gwalior held a meeting of organizations and eminent citizens.

आयोजकों को कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील

ग्वालियर । अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ग्वालियर श्री अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल ने आज पुलिस कन्ट्रोल रूम सभागार में समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों एवं संगठनों की बैठक ली गई। बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक(पूर्व/अपराध/यातायात) श्री ऋषिकेश मीना,भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक श्री निरंजन शर्मा, श्री अखिलेश रेनवाल, श्री अमृत मीना, श्री गजेन्द्र सिंह वर्धमान, सीएसपी लश्कर षियाज़ के.एम.,भापुसे, सीएसपी मुरार विदिता डागर(भापुसे) प्रशिक्षु आईपीएस अनु बेनीवाल, सीएसपी महाराजपुरा श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार, सीएसपी इन्दरगंज श्री अशोक सिंह जादौन, सीएसपी ग्वालियर शुभा श्रीवास्तव, डीएसपी यातायात श्री अजीत सिंह चौहान, रक्षित निरीक्षक ग्वालियर श्री सत्यप्रकाश मिश्रा एवं संत कृपाल सिंह जी सहित समाज के प्रतिष्ठित नागरिकगण उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के तहत 22 जनवरी को सभी की भागीदारी से दीपदान कार्यक्रम होंगे और मंदिरों में दीप प्रज्जवलन के साथ-साथ घरों में स्वेच्छा से दीपोत्सव के लिये आमजनों को जागृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिले के प्रमुख मंदिरों में ट्रस्ट समिति के माध्यम से स्वच्छता, रोशनी, दीप प्रज्जवलन आदि के साथ ही भगवान श्रीराम-जानकी आधारित सांस्कृतिक आयोजन भी किये जायेंगे। जिले में विभिन्न स्थानों पर रामलीला का आयोजन भी होगा। इसलिए ग्वालियर जिले के नागरिकगण अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए होने वाले आयोजनों में मर्यादा का ख्याल रखें। बैठक में आयोजकों से कलेक्टर ग्वालियर ने कहा कि वह 22 जनवरी को होने वाले आयोजनों व निकाले जाने वाले जुलूसों की जानकारी एसडीएम व संबंधित थाना प्रभारी को अनिवार्य रूप से दें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने उपस्थित लोगों से कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ग्वालियर जिले में होने वाले आयोजन के पंडालों में एक वालंटियर आवश्यक नियुक्त करें जो संबंधित थाना प्रभारी से समन्वय स्थापित कर व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे। इसके अलावा पंडाल में लगने वाले लाउडस्पीकर की आवाज बहुत ज्यादा तेज नहीं होना चाहिए और साथ ही यह सुनिश्चित करें कि लाउड स्पीकर में जो भजन या गाने चलाये जा रहें हैं वह भगवान राम से ही संबंधित होना चाहिए, किसी की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले गाने न बजाए जाएं। इसके अलावा उन्होने सभी धर्मों के अनुयायियों से अपील की जाती है कि भव्य मंदिर को लेकर देश भर में काफी हर्षोल्लास है। इस उत्साह में किसी धर्म-सम्प्रदाय के विरूद्ध अनावश्यक टिप्पणी करने से बचें। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अभद्र व अनावश्यक कथन/गलत टिप्पणी पोस्ट न करें, जिससे कि किसी भी धर्म/सम्प्रदाय को ठेस पहुँचे।

बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक (पूर्व/अपराध/यातायात) श्री ऋषिकेश मीना ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ग्वालियर में होने वाले आयोजन की व्यवस्था को बनाये रखने के लिये क्षेत्र के सीएसपी न थाना प्रभारी से संपर्क स्थापित कर व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे, जिससे आमजन को परेशानी न हो और अस्पतालों के आसपास लगने वाले पंडाल में आयोजकगण लाउडस्पीकर की आवाज धीमी रखें जिससे मरीजों को परेशानी न हो। रोड पर लगने वाले पंडालों के आयोजकगण यातायात अवरुद्ध न होने दे एवं यातायात व्यवस्था बनाए रखने का भी विशेष ध्यान रखें। 22 जनवरी को होने वाले आयोजनों व निकाले जाने वाले जुलूसों की जानकारी संबंधित थाना प्रभारी को अनिवार्य रूप से दें ताकि व्यवस्था बनाई जा सके और यातायात अवरूद्ध न हो।

Related Posts

हरियाणा में प्रचार-प्रसार जोरों-शोरों से जारी, बारिश में भी नहीं रुका निर्दलीय प्रत्याशी कपूर नरवाल का काफिला

गोहाना हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर प्रचार-प्रसार जोरों-शोरों से जारी है। बरोदा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. कपूर सिंह नरवाल का चुनावी अभियान बारिश में भी जारी रहा।…

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सैलजा की चुप्पी वा चुनाव प्रचार से दूरी, पार्टी के मुश्किल बढ़ा सकती है

चंडीगढ़ हरियाणा के विधानसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया से पहले तक पूरे प्रदेश के दौरे पर निकली कांग्रेस की लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा की एकाएक चुनावी प्रचार से किनारा कर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

20 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

20 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ

अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण