जमुई MLA श्रेयसी सिंह पेरिस ओलंपिक में निशाना लगाएंगी, बोलीं- 17 साल बाद पूरा हुआ सपना

जमुई
शुक्रवार को दिन के 11 बज रहे थे। गोल्डन गर्ल सह जमुई की सदर भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह के मोबाइल पर घंटी बजी और उन्हें बताया गया कि आपका चयन पेरिस ओलंपिक के लिए 21 सदस्यीय भारतीय निशानेबाज टीम में हो गया है। यह सुनते ही विधायक की आंखों से खुशी के आंसू छलकने लगे और वह अपने पिता स्व. दिग्विजय सिंह उर्फ दादा को याद करते हुए मां के पास दौड़ते हुए पहुंची और गले लग गईं। पिता को नमन किया और मां, परिवार के लोगों सहित क्षेत्रवासियों एवं बिहारवासियों से आशीर्वाद लेकर गेम की तैयारी को लेकर गिद्धौर स्थित अपने आवास लाल कोठी से रवाना हो गईं। इस दौरान उन्होंने स्थानीय परिसदन में प्रेसवार्ता की, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सहित कई पदाधिकारी एवं शुभचिंतक मौजूद थे।

'मुझे 17 साल बाद यह मौका मिला है'
प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए श्रेयसी सिंह ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी का ओलंपिक गेम में खेलने का सपना होता है। निशानेबाजी के 17 साल के करियर के बाद मुझे यह मौका मिला है। यह मेरा सौभाग्य है कि बिहार की मैं पहली खिलाड़ी हूं जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ओलंपिक गेम (Paris Olympic) में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं। उन्होंने कहा की यूं तो ओलंपिक गेम 26 जुलाई को ही प्रारंभ हो रहा है, लेकिन मैं 30 एवं 31 जुलाई को निशाना लगाऊंगी। उस दिन मुझे क्षेत्र सहित बिहारवासियों से आशीर्वाद की जरूरत है। आपलोगों का प्यार आशीर्वाद से ही हम पेरिस से गोल्ड लेकर बिहार पहुंचेंगे।

'मुझे पिता की बहुत याद आती है'
इस क्रम में भी श्रेयसी सिंह भावुक नजर आईं और उन्होंने कहा कि मुझे पिता की बहुत याद आती है। उनका जो सपना था वह आज उनके नहीं रहने पर पूरा हुआ। ओलंपिक में चयन पर श्रेयसी सिंह ने पिता स्व. दिग्विजय सिंह, मां पुतुल कुमारी एवं परिवार सहित क्षेत्र के लोगो और शुभचिंतकों का आशीर्वाद बताया। मालूम हो कि भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने शुक्रवार को पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए 21 सदस्यीय भारतीय निशानेबाजी टीम का ऐलान किया, जिसमें विधायक श्रेयसी सिंह का भी नाम शामिल है। ओलंपिक गेम पेरिस में 26 जुलाई से प्रारंभ होगा जिसमें श्रेयसी सिंह की 30 एवं 31 जुलाई को निशाना लगाएंगी।

देश की पहली जनप्रतिनिधि खिलाड़ी बनीं श्रेयसी सिंह
यहां मालूम हो कि श्रेयसी सिंह राज्य की पहली जनप्रतिनिधि खिलाड़ी हैं, जिनका ओलंपिक गेम में बिहार से चयन हुआ है और भारतीय टीम में शामिल हुई हैं। श्रेयसी सिंह देश भर में पहली जनप्रतिनिधि भी हैं, जो ओलंपिक गेम में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। यह जमुई ही नहीं बिहार के लिए गौरव की बात है।

दादा एवं पिता भी थे शूटिंग के शौकीन
भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह गिद्धौर राजघराने से आती हैं। उनके दादा स्व. कुमार सुरेंद्र सिंह और पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह भी शूटिंग में काफी शौक रखथे थे। इसके साथ ही दादा एवं पिता दोनों फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

admin

Related Posts

भारतीय पिच के आलोचकों पर गौतम गंभीर बरसे, कहा- विपक्षी टीमों को स्पिनरों को खेलना सीखना होगा

नई दिल्ली भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय पिचों की आलोचना करने वाले आलोचकों पर जमकर बरसे हैं। उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका में तेज…

आईपील में पंजाब किंग्स के हेड कोच होंगे रिकी पोंटिंग

नई दिल्ली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान कप्तान रिकी पोंटिंग अब इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपील में पंजाब किंग्स के हेड कोच होंगे। IPL 2024 के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उनके…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

16 सितम्बर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

16 सितम्बर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? इस दिन जरूर करें ये कार्य

16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? इस दिन जरूर करें ये कार्य