मॉनसून कुछ इलाकों में अगले पांच दिनों तक काफी एक्टिव रहने वाला है, जिसकी वजह से जमकर बारिश होगी

नई दिल्ली
देशभर में कई राज्यों में तो मूसलाधार बारिश हो रही है तो कई जगह बरसात थम गई है। अब मॉनसून कुछ इलाकों में अगले पांच दिनों तक काफी एक्टिव रहने वाला है, जिसकी वजह से जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 4-5 दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय और मध्य भारत में मॉनसून के सक्रिय होने की संभावना है। इसके अलावा, साउथ इंटीरियर कर्नाटक, सौराष्ट्र, कच्छ में 17 और 18 जुलाई, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक में 18 जुलाई को भारी बारिश होने जा रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले पांच दिनों तक बारिश जारी रहेगी, लेकिन 20 और 21 जुलाई को बहुत भारी बारिश होगी।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, साउथ इंटीरियर कर्नाटक, केरल, माहे, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, सौराष्ट्र, कच्छ, असम, मेघालय, पूर्वी राजस्थान, तटीय कर्नाटक, गुजरात, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश आदि में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिमी मध्य और उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में 19 जुलाई को एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसकी वजह से सौराष्ट्र और कच्छ में चक्रवाती सर्कुलेशन बना हुआ है।

मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी और मध्य भारत, केरल, माहे, लक्षद्वीप, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, रायलसीमा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होने जा रही है।इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, उत्तरी इंटीरियर कर्नाटक में अगले पांच दिनों तक और मराठवाड़ा में 17 व 20 बहुत भारी बारिश होगी। अन्य राज्यों की बात करें तो अगले पांच दिनों में अंडमान व निकोबार द्वीप, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश होगी।

उत्तर भारत की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पंजाब, पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। वहीं, इसमें से पंजाब, पश्चिमी राजस्थान में 17 और 18 जुलाई, हरियाणा, चंडीगढ़ में 17, 18 और 21 जुलाई व उत्तर प्रदेश में 20 और 21 जुलाई को बहुत भारी बारिश होने जा रही है। इसके अलावा, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान के इलाकों में भी 17 व 18 जुलाई को तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

  • admin

    Related Posts

    पीएम मोदी 28 अक्टूबर को स्पेन के प्रधानमंत्री के साथ वडोदरा में एयरक्राफ्ट प्लांट का करेंगे उद्घाटन

    अहमदाबाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 अक्टूबर को स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज के साथ वडोदरा में टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स के एयरक्राफ्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट की ‘लास्ट असेंबली लाइन’ का उद्घाटन करेंगे।…

    उत्तराखंड में भू-कानून लागू होने के बाद बाहरी लोगों के जमीन खरीदने पर रोक लग जाएगी

    देहरादून उत्तराखंड में सख्त भू-कानून की जोर पकड़ रही है। भू-कानून को लेकर लोग आंदोलित हो रहे हैं। आगामी 24 अक्टूबर को भू कानून लागू करने की मांग को लेकर…

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    धर्म

    22 अक्टूबर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

    22 अक्टूबर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

    भगवान शिव की पूजा सोमवार को ही क्यों

    भगवान शिव की पूजा सोमवार को ही क्यों

    धनतेरस पर100 साल बाद बनेगा दुर्लभ सयोंग, इन राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल योग

    धनतेरस पर100 साल बाद बनेगा दुर्लभ सयोंग, इन राशियों को आकस्मिक धनलाभ और भाग्योदय के प्रबल योग

    21 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

    21 अक्टूबर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

    समूचे विश्व में पूजा होती है गणेश की

    समूचे विश्व में पूजा होती है गणेश की

    karva chauth 2024आपके शहर में कब निकलेगा चांद, जानिए सही टाइम

    karva chauth 2024आपके शहर में कब निकलेगा चांद, जानिए सही टाइम