राजस्थान-चित्तौड़गढ़ में ईयरफोन लगाकर निकल रहे छात्र की ट्रेन से कटकर मौत

चित्तौड़गढ़.

चित्तौड़गढ़-नीमच रेल लाइन पर यह हादसा जिला मुख्यालय करीब 10 किलोमीटर दूर अरनिया पंथ रेलवे फाटक पर हुआ। शंभूपुरा थाना क्षेत्र के आने वाले ठिकरिया निवासी तेजपाल (17) पुत्र शंभूलाल डांगी चित्तौड़गढ़ में स्थित एक निजी स्कूल का छात्र है। बुधवार दोपहर में यह अपने गांव की और लौट रहा था। अरनिया पंथ गांव में यह रेलवे फाटक से गुजर रहा था।

ट्रेन गुजरने का समय होने के कारण रेलवे फाटक को बंद किया हुआ था। यह रेलवे फाटक के बेरियर बूम के नीचे से होकर रेलवे पटरी पार करने लगा। इसी दौरान चित्तौड़गढ़ से नीमच जा रही चित्तौड़गढ़-रतलाम डेमू ट्रेन (09500) आ गई। इस ट्रेन की चपेट में आने से इसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। किशोर की पहचान हुई तो परिजनों को सूचना दी गई। परिजन भी तत्काल मौके पर पहुंच गए। बताया गया कि किशोर ने कान में ईयर फोन लगा रखा था। इसके कारण इसे ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी। इसे एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय ले जाया गया। हादसे की जानकारी मिलने पर आरपीएफ के सीआई नाथूराम जाट, रेलवे थानाधिकारी भगवान सिंह जिला चिकित्सालय पहुंचे। यहां पुलिस ने परिजनों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। बताया गया कि घटनास्थल से परिजन छात्र का मोबाइल व बैग साथ ले गए थे। रेलवे थानाधिकारी भगवान सिंह ने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। छात्र ने कान में ईयरफोन लगाए थे। स्पष्ट नहीं हो पाया कि छात्र किसी से बात कर रहा था या गाने सुन रहा था।

गेटमैन ने लगाई आवाज, लोग भी चिल्लाए लेकिन नहीं सुना
जानकारी में सामने आया कि छात्र तेजपाल ने बंद फाटक से निकल पटरी पार करने का प्रयास किया। यह बेरियर बूम से आगे पटरी की तरफ बढ़ा। इसे देख कर मौके पर तैनात गेटमैन चिल्लाया लेकिन इसने नहीं सुनी। फाटक बंद होने के दौरान कुछ लोग भी थे, जिन्होंने भी आवाज लगाई, लेकिन कान में ईयर फोन लगे होने से छात्र ने किसी की नहीं सुनी।

admin

Related Posts

राजस्थान-चित्तौड़गढ़ के स्कूल में पोषाहार परिवहन के दौरान गिरा मेंढक

चित्तौड़गढ़. पोषाहार में मेंढक प्रकरण की जांच पूरी हो गई है। जिला कलेक्टर ने यह मामला सामने आने के बाद जिले के सभी संस्था धान को सावचेती बरतने के निर्देश…

63 वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स: विजेता टीम में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की 3 महिला एवं 3 पुरुष

बिलासपुर 63 वें राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स (महिला एवं पुरुष) चैंपियनशिप 2024 का आयोजन कर्नाटक के बैंगलोर शहर में  30 अगस्त से 2 सितम्बर, तक किया गया है। इस प्रतियोगिता में…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

08 सितम्बर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

08 सितम्बर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

07 सितम्बर शनिवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

07 सितम्बर शनिवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

क्या आपकी इंगेजमेंट नहीं हो रही है, तो यह करें उपाय

क्या आपकी इंगेजमेंट नहीं हो रही है, तो यह करें उपाय

06 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

06 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

कल हरतालिका तीज का व्रत , इस दिन भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां

कल हरतालिका तीज का व्रत , इस दिन भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां

05 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

05 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ