सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़, छह नक्सली ढेर; दो जवान घायल-एक की हालत गंभीर

जगदलपुर
 तेलंगाना के भद्राद्री कोठागुडेम जिले में गुरुवार सुबह पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 6 माओवादी मारे गए और दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

तेलंगाना के भद्राद्रि कोठागुडेम जिला अधीक्षक रोहित राज ने बताया कि छत्तीसगढ़ बीजापुर जिले की सीमा से लगे तेलंगाना के भद्रादीकोठागुडम जिला और पिनपाका मंडल करकागुडम के जंगल में गुरुवार तड़के हुई मुठभेड़ में ग्रेहाउंडस के जवानों ने कमांडर लक्ष्मण सहित छह नक्सलियों को मार गिराया।

मारे गए नक्सलियों में एक DVCM और ACM

जवान आज सुबह ही नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे। जहां इनके साथ मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। जवानों ने 6 डेडबॉडी बरामद कर लिया है

मारे गए नक्सलियों में एक DVCM (डिविजनल कमेटी मेंबर) एक ACM (एरिया कमेटी मेंबर) और 4 पार्टी सदस्य शामिल हैं। इनमें 2 नक्सली बस्तर के सुकमा और बीजापुर जिले के रहने वाले हैं।

मुठभेड़ स्थल पर भारी संख्या में हैं नक्सली
गुड़ाला करकागुडेम में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। सूचना के आधार पर ग्रे हाउड की टीम मौके पर पहुंची। सुबह में पहुंचते ही नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं कुछ नक्सली घायल भी बताए जा रहे हैं। फिलहाल, मौके पर जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

अमित शाह ने किया था बीते दोनों छत्तीसगढ़ का दौरा
बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान उन्होंने नक्सलियों से अपील की थी कि को मुख्यधारा में शामिल हो जाएं नहीं तो अंजाम के लिए तैयार रहें। इसके बाद से ही जवानों का मनोबल बढ़ा हुआ है और वह छत्तीसगढ़ में मानसून सीजन में भी जमकर सर्च अभियान चला रहे हैं। नक्सलियों के खाते में के लिए ये मानसून सीजन बेहतर साबित हो रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि नक्सलियों के खात्मे के लिए यह मानसून सीजन जवानों के लिए बेहतर साबित हो रहा है। सर्च ऑपरेशन के लिए यह समय ज्यादा उपयुक्त होता है।

बता दें इससे पहले ३ सितंबर को दंतेवाड़ा-बीजापुर बॉर्डर पर 9 नक्सली मारे गए थे। सभी के शव बरामद करने के साथ ही यहां भी भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया। इसके एक दिन बाद अब तेलंगाना बॉर्डर पर 6 ढेर किए गए। बताया जा रहा है तेलंगाना की ग्रेहाउंड पुलिस को सूचना मिली थी कोत्तागुडेम जिले के गुंडाला-करकागुडेम इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी आधार पर फोर्स को एक दिन पहले ही सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया था। जवान गुरुवार की सुबह नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे। जैसे ही जवान पहुंचे तो पहले से मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने जवाबी फायरिंग की। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गए। वहीं मौके से जवानों ने 6 डेडबॉडी बरामद कर लिया है।

दंतेवाड़ा में 59 लाख रुपए के माओवादी ढेर

3 सितंबर को दंतेवाड़ा जिले में बैलाडीला की पहाड़ियों के नीचे बसे गांवों के जंगल में मुठभेड़ हुई थी। जवानों ने तेलंगाना के रहने वाले DKSZC रणधीर समेत 9 माओवादियों को ढेर किया था। रणधीर पर 25 लाख रुपए का इनाम था। मारे गए सभी कुल 59 लाख रुपए के इनामी नक्सली हैं।

admin

Related Posts

राज्यपाल श्री पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. यादव करेंगे प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों का शुभारंभ

भोपाल राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 17 सितम्बर से शुरू हो रहे स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 के पहले दिन सभी जिला चिकित्सालयों में प्रधानमंत्री भारतीय…

छत्तीसगढ़-रायपुर के हाई स्कूल ग्राउंड से राजस्व और पुलिस टीम ने जब्त किए ध्वनि विस्तारक यंत्र

महासमुंद. हाई स्कूल ग्राउंड में आयोजित नुवाखायी कार्यक्रम के दौरान माननीय उच्च न्यायालय छत्तीसगढ़ के निर्देशों की अवहेलना करते हुए ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग निर्धारित समय सीमा के बाद…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

16 सितम्बर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

16 सितम्बर सोमवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? इस दिन जरूर करें ये कार्य

16 या 17 सितंबर, कब है अनंत चतुर्दशी? इस दिन जरूर करें ये कार्य

15 सितम्बर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

15 सितम्बर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

अनंत चतुर्दशी पर बन रहा रवि योग का होगा निर्माण

अनंत चतुर्दशी पर बन रहा रवि योग का होगा निर्माण