अमानत बनेगी शिवराज के घर की बड़ी बहू, कार्तिकेय की सगाई तय, 17 अक्टूबर को होगी इंगेजमेंट की रस्म

भोपाल
 केंद्रीय कृषि मंत्री (Union Agriculture Minister) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के घर जल्द शहनाई बजने वाली है। छोटे बेटे के बाद अब उनके बड़े बेटे की सगाई तय हो गई है। उन्होंने कार्तिकेय चौहान (kartikeya chauhan) के लिए बिजनेसमैन की बेटी अमानत बंसल (Amanat Bansal) को चुना है, जो उनके घर की बड़ी बहू बनेंगी। उन्होंने सगाई की तारीख भी बता दी है। 17 अक्टूबर को दोनों की सगाई होगी।

कौन हैं अमानत बंसल के पिता?
अमानत बंसल बिजनेसमैन अनुपम बंसल की बेटी हैं। वह लिबर्टी शूज कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ वूमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं। अमानत ने हाल ही में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में एमएससी की है।

सोशल मीडिया पर साझा की खुशी
शिवराज सिंह चौहान ने यह खुशी सोशल मीडिया के जरिए भी लोगों से साझा की है। उन्होंने एक्स प्लेटफॉर्म पर लिखा, “एक पिता के रूप में आज मेरे लिए बहुत खुशी का अवसर है। मैं, मेरी धर्मपत्नी साधना और पूरे परिवार को आप सभी से यह शुभ समाचार साझा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि मेरे बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई श्री अनुपम बंसल जी और श्रीमती रुचिता बंसल जी की सुपुत्री अमानत बंसल से तय हुई है। 17 अक्टूबर को कार्तिकेय और अमानत की सगाई की रस्म होगी। बच्चों को भावी जीवन के लिए आप सभी शुभकामनाएं और आशीर्वाद देकर दोनों परिवारों को अनुगृहीत करें।”

चार महीने पहले छोटे बेटे की हुई थी सगाई
बता दें कि चार महीने पहले ही छोटे बेटे कुणाल चौहान की सगाई हुई थी। भोपाल के जाने माने डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से कुणाल का रिश्ता हुआ है। रिद्धि के पिता का नाम संदीप जैन है। कुणाल और रिद्धि साथ में पढ़े हैं। 

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में की है एमएससी

अमानत बंसल ने हाल ही में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में एमएससी की है। पिता का नाम अनुपम बंसल और मां का नाम रुचिता बंसल है। पिता अनुपम बंसल लिबर्टी शूज कंपनी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। मां रुचिता बंसल कन्फेडरेशन ऑफ वूमेन एंटरप्रेन्योर्स ऑफ इंडिया के हरियाणा चैप्टर की फाउंडर हैं।

चार महीने पहले हो चुकी है छोटे बेटे की सगाई चार महीने पहले ही शिवराज सिंह चौहान के छोटे बेटे कुणाल सिंह चौहान की सगाई हुई थी। भोपाल के जाने माने डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से कुणाल का रिश्ता हुआ है। रिद्धि के पिता का नाम संदीप जैन है। कुणाल और रिद्धि साथ में पढ़े हैं।

शिवराज सिंह के दो बेटे हैं कार्तिकेय और कुणाल

बता दें कि शिवराज सिंह चौहान के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम कार्तिकेय है, जबकि छोटे बेटे का नाम कुणाल है। कुणाल राजनीति से दूर रहते हैं। जबकि बड़े बेटे कार्तिकेय चौहान अपने पिता की तरह राजनीति में काफी सक्रिय हैं।

admin

Related Posts

रेलवे ट्रैक पर रखा 7 मीटर लंबा खंभा, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक से बचाई ट्रेन, दून एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश नाकाम

रामपुर नैनी दून एक्सप्रेस को बेपटरी करने की एक बड़ी साजिश रामपुर में नाकाम हो गई, जब रेलवे ट्रैक पर 7 मीटर लंबा खंभा रखा गया। यह खतरनाक प्रयास ट्रेन…

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- माफिया सरकार चलाते थे, ‘बबुआ’ 12 बजे तक सोता था

अयोध्या उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि हर जिले का बड़ा माफिया और गुंडा सपा से जुड़ा था।…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

धर्म

20 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

20 सितम्बर शुक्रवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ

अगर आंख का ये हिस्सा फड़क रहा है तो जरूर मिलेगा आर्थिक लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

19 सितम्बर गुरुवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितम्बर बुधवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

17 सितम्बर मंगलवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण

18 सितंबर को साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण